दलितों की हत्या पर मायावती ने चिग्घाड़ा!

0
432

मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को ट्वीट कर उत्तर प्रदेश में दलितों की हत्या को लेकर दुख जताया है। मायावती ने कहा है कि यूपी में दलितों की लगातार हो रही हत्याएं और उनका उत्पीड़न गंभीर बात है।

manoj shrivastav

मायावती ने अमरोहा के डोमखेड़ा और बिजनौर के लाडनपुर गांव की घटना का जिक्र करते हुए यूपी सरकार से मांग की है कि वह पीड़ित परिवार की मदद करे और दोषियों पर सख्त कार्रवाई करे।मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा है कि “देश में कोरोना महामारी के इस अति-संकटकालीन दौर में भी वैसे तो सर्वसमाज के करोड़ों गरीब, श्रमिक वर्ग व अन्य मेहनतकश लोग सरकारी अनदेखी व प्रताड़ना आदि झेल रहे हैं। ऐसे समय में भी खासकर यूपी में दलितों की आये दिन हो रही हत्या व उनका उत्पीड़न अति-दुःखद व अति-गंभीर बात है”। एक अन्य ट्वीट में मायावती ने लिखा है कि “अभी हाल ही में अमरोहा के डोमखेड़ा व अब बिजनौर के लाडनपुर गांव में सामंती तत्वों द्वारा दलित की, की गई हत्या अति-निन्दनीय है। यूपी सरकार इन मामलों को अति-गंभीरता से लेकर पीड़ित परिवार की पूरी मदद करे व इनके दोषियों के विरूद्ध सख्त कदम उठाए ताकि ऐसी दर्दनाक घटनायें आगे न हों”। बता दें कि बिजनौरज के लाडनपुर गांव में सोमवार दोपहर अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा किया और कई घंटे तक शव नहीं उठने दिया।पुलिस अधिकारियों के आश्वासन पर हंगामा शांत हुआ। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है। जानकारी के अनुसार गांव के नरदेव उर्फ फुसी गांव के ही देवेंद्र सिंह के यहां खेती का काम देखता था। सोमवार दोपहर नरदेव अपने बेटे मुनेश के साथ देवेंद्र के बाग से आम तोड़ रहा था। आरोप है कि इस दौरान गांव के ही तीन भाइयों ने अपने खासपुरा के रिश्तेदारों के साथ मिलकर नरदेव और मुनेश के साथ जमकर मारपीट किया। मुनेश गांव में भाग गया। मुनेश का आरोप है कि जब वह ग्रामीणों व स्वजनों के साथ बाग में पहुंचा तो वहां पिता की लाश पड़ी थी। उसके अनुसार आरोपितों ने ही पीट-पीटकर उसके पिता की हत्या की है।

Advertisment
सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here