सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्षों के मनोनयन में सोशल इंजीनियरिंग पर दिया गया ध्यान: लौटन राम निषाद

0
430

लखनऊ । समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष चोधरी लौटन राम निषाद ने जिला अध्यक्षों के मनोनयन में सोशल इंजीनियरिंग पर पूरी तरह ध्यान दिया है। माइक्रो सोशल इंजीनियरिंग के आधार पर अध्यक्षों/पदाधिकारियों का मनोनयन किया गया है। उत्तर प्रदेश की पिछड़ी, अतिपिछड़ी जातियों को जातिगत समीकरण के अनुसार समायोजित करने पर पूरा ध्यान दिया गया है। यादव से स्वर्णकार तक को स्थान व सम्मान देने के कवायद की गयी है। प्रदेश अध्यक्ष ने जिला अध्यक्षों के मनोनयन में अपनी विशेष सांगठनिक चरित्र व माइक्रो सोशल इंजीनियरिंग का ध्यान रखा है। वर्तमान सामाजिक-राजनीतिक परिस्थितियों में पिछड़े वर्ग की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ सत्ता प्राप्ति का वाहक बनने में अहम भूमिका निभायेगा। उन्होंने नामित जिलाध्यक्षों से 15 दिनों के अन्दर कमेटी गठित करने का निर्देश दिया है।
सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष लौटन राम निषाद ने आज जिला/महानगर अध्यक्षों की सूची जारी किया। जिसमें सामाजिक न्याय व जातिगत समीकरण की झलक दिखाई देती है। जातिगत समीकरण को बेहतर तरीके से साधने के लिए महेन्द्र पाल पिन्टू को वाराणसी जिलाध्यक्ष, शम्भू नाथ निषाद को महासचिव, राधे मोहन चैहान, नीलेश यादव को उपाध्यक्ष, मिर्जापुर का जिलाध्यक्ष धमेन्द्र मौर्या, महासचिव प्रदीप निषाद व मेवा लाल निषाद, महेन्द्र कुमार पटेल को जिला उपाध्यक्ष नामित किया है। बच्चा साहनी को वाराणसी महानगर, श्याम नारायण बिन्द को जौनपुर , राम किशन सैनी को सहारनपुर जिला का अध्यक्ष, मोनू कश्यप को महासचिव, सतीश गुर्जर को मुजफ्फरनगर का जिला अध्यक्ष, डाॅ0 धनवीर कश्यप को महासचिव, राम सुरेश चैरसिया को संतकबीरनगर का जिला अध्यक्ष, अवध बिहारी शर्मा को महासचिव, महाबीर कश्यप को अमेठी का जिला अध्यक्ष, बलराम वर्मा को महासचिव, राम सेवक बाथम को कन्नौज का जिला अध्यक्ष दिवारी लाल कुशवाहा को महासचिव, राम पाल विश्वकर्मा को गौतम बु( नगर महानगर, मुखिया यादव को बागपत, नन्द किशोर कश्यप को आगरा जिला, राजेन्द्र कुमार राठौर को आगरा महानगर, देवनन्दन प्रजापति को पीलीभीत, अशोक साहू को ललितपुर, संतोष कुमार रायकवार को झांसी जिला, राघवेन्द्र सिंह राजपूत को महोबा, राजाराम उर्फ रामू राजभर केा आजमगढ़ का जिला अध्यक्ष नामित किया गया है।
अमित वर्मा को लखीमपुर, रविन्द्र रवि सैन को मेरठ जिला, अमित शर्मा को कुशीनगर, गिरिजा शंकर उर्फ बब्लू लोधी एडवोकेट को रायबरेली, हरदयाल सिंह शाक्य को फिरोजाबाद जिला, प्रेम चन्द्र कुशवाहा को बांदा, सुनील कुमार सविता को हमीरपुर का जिला अध्यक्ष नामित किया गया है।

सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here