अंबेडकरनगर में पंचायत चुनाव के विवाद में दो भाइयों की हत्या!

0
338

मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ। सोमवार को मतदाता सूची में नाम घटाने-बढ़ाने को लेकर हुए विवाद में निवर्तमान प्रधान के पति व सेना से सेवानिवृत उनके बड़े भाई पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर दोनों की हत्या कर दी गई।

manoj shrivastav

घटना अंबेडकरनगर जिले के राजेसुल्तानपुर थाना के मल्लूपुर मजगवां का है। बनकटा बुजुर्ग निवासी अमित सिंह ने मल्लूपुर मजगवां में मकान बनवाया है। वह यहां की मतदाता सूची में अपना नाम शामिल कराना चाह रहे थे। इसकी अंतिम तिथि गत तीन दिसंबर थी। सोमवार को आपत्ति की तिथि थी। अमित सिंह का नाम सूची में शामिल करने पर ग्राम प्रधान नीलम मिश्रा ने आपत्ति की थी। इसको लेकर सोमवार को दोनों पक्ष के लोग असलहों के साथ आलापुर तहसील पर जमा थे। ग्राम प्रधान नीलम की तरफ से उनके पति अनिल मिश्र तहसील पहुंचे। आपत्ति व निस्तारण को लेकर दोनों पक्ष तहसीलदार आलोक रंजन सिंह तथा एसडीएम धीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव के कार्यालय में भी आमने-सामने हुए थे। अधिकारियों के समक्ष जोर आजमाइश के बाद भी विवाद का निस्तारण नहीं हो सका तो दोनों पक्ष वापस लौट गए। प्रधान पति अनिल मिश्रा सेना से रिटायर अपने भाई सुरेंद्र के साथ बोलेरो से घर वापस जा रहे थे। बोलेरो सुरेंद्र चला रहे थे। दोनों गांव के बाहरी रास्ते पर पहुंचे थे कि घात लगाए हमलावरों ने आगे बाइक लगाकर बोलेरो रोक लिया और अनिल व उनके भाई सुरेंद्र मिश्र पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। गोली सुरेंद्र मिश्र के सिर व अनिल मिश्रा की गर्दन में लगी। इसके बाद हमलावर फरार हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से एक बुलेट समेत हमलावरों की तीन बाइकों को बरामद किया है। गंभीर रूप से घायल दोनों भाइयों को परिजन इलाज के लिए आजमगढ़ ले गये, जहां उनकी मौत हो गई। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और हमलावरों को पकड़ने के लिए मातहतों को निर्देश दिया। पुलिस ने विपक्षी अमित सिंह के बनकटा बुजुर्ग स्थित घर पर छापा मारा, लेकिन कोई नहीं मिला। क्षेत्राधिकारी जगदीश लाल टम्टा ने बताया कि हमलावरों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

Advertisment
सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here