अमेठी में दबंगों ने दलित प्रधानपति को जला कर मार डाला

0
432

तीन गिरफ्तार, दो के तलाश में छापेमारी

मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अमेठी में दलित महिला प्रधान के पति की जलाकर हत्या कर दी गई। परिजनों ने विरोधियों पर हत्या का आरोप लगाया है। परिवार वालों की तहरीर पर पांच लोगों पर नामजद हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Advertisment
manoj shrivastav

तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।शेष दो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुुुलिस दबिश दे रही है। मामले जानकारी होते ही केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी और जिले के प्रभारी मंत्री मोहसिनरजा तुरंत सक्रिय हो गये।

स्मृति ने डीएम को फोन कर परिवार को आर्थिक मदद के लिए निर्देशित किया। इसके साथ ही एसपी दिनेश सिंह  से भी फोन पर बात की। स्मृति ने कहा कि सभी आरोपियों की जल्द-जल्द गिरफ्तारी कर कड़ी कार्रवाई करें। वारदात मुंशीगंज थानाक्षेत्र  के बंदोइया गांव की है। यहां कीग्राम प्रधान छोटका दलित समुदाय से हैं। उनके पति अर्जुन (40) ही उनका सारा कामकाज देखते हैं। बताया जाता है कि गुरुवार की सुबह वे घर से निकले थे। रास्ते में गांववासी केके तिवारी, आशुतोष, राजेश मिश्र, रवि और संतोष आदि ने उन्हें अगवा कर लिया। रात में साढ़े दस बजे के आसपास वे एक ग्रामीण के हाते में अधजली अवस्था में मरणासन्न मिले। उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया और आज सुबह उन्हें वहां से लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया। रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।प्रधानपति का मृत्युपूर्व बयान का का ऑडियो वायरल मृतक का एक ऑडियो भी चर्चा में है। जिसमें वो उनपर खुद को जलाने का आरोप लगा रहे हैं, जिन पर उनके परिवार ने आरोप लगाया है। स्मृति ईरानी ने इस पूरे मामले की जानकारी ली है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात कही है। वहीं अमेठी के कप्तान दिनेश सिंह ने दोपहर का सामना को बताया कि पांच ग्रामीणों को मामले में नामजद किया गया है। जल्द ही सभी आरोपियों की  गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here