जहरीले सेनेटाइजर बिक्री व उत्पादन धड़ल्ले से, ऑनलाइन भुगतान गिरोह सक्रिय, सीबीआई एलर्ट

1
453

नयी दिल्ली।  सीबीआई का कहना है कि मेथेनॉल युक्त जहरीले हैंड सेनेटाइजर का उत्पादन धड़ल्ले से किया जा रहा है। अलर्ट में कहा गया है कि मेथेनॉल मानव शरीर के लिए अधिक जहरीला और खतरनाक होता है।

जांच एजेंसी के मुताबिक कुछ अपराधी पीपीई किट और कोविड से जुड़े उपकरणों के निर्माता के प्रतिनिधि बनकर अस्पतालों और स्वास्थ्य अधिकारियों से संपर्क कर रहे हैं। इस तरह के सामान की कमी का लाभ उठाते हुए वे अधिकारियों और अस्पतालों से ऑनलाइन अग्रिम भुगतान हासिल कर लेते हैं, लेकिन पैसे लेने के बाद वे सामान की आपूर्ति नहीं करते हैं। सीबीआई ने मेथेनॉल से बने जहरीले सेनेटाइजर बेचने और ऑनलाइन अग्रिम भुगतान घोटाले से जुड़े गिरोहों के सक्रिय होने के प्रति राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों की पुलिस को अलर्ट जारी किया है।
सीबीआई प्रवक्ता ने सोमवार को यहां बताया कि जांच एजेंसी ने इंटरपोल से मिली जानकारी के आधार पर सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश की पुलिस को सतर्क किया है कि कई गिरोह काफी जहरीले मेथेनॉल के इस्तेमाल से बने हैंड सेनिटाइजर बेच रहे हैं और एक अन्य गिरोह भी काम कर रहा है जो खुद को पीपीई और कोविड-19 से जुड़ी सामग्रियों का आपूर्तिकर्ता बताता है।

Advertisment
सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here