दरवाजे के पास यहां पानी रखें तो घर में होगी शांति-मंगल

1
744

 

जल का हमारे जीवन में बहुत अधिक महत्व होता है। भारत में जल का पूजन में भी विशेष स्थान होता है चाहे सूर्य को जल अर्पण करना हो या या शिवलिंग पर जल अर्पित करना या फिर कोई अन्य धार्मिक अनुष्ठान हो। फेंगशुई के अनुसार, घर के दरवाजे के पास पानी होना बहुत ही शुभ और मंगलकारी माना जाता है।

Advertisment

यह उत्तर पूर्व और दक्षिण पूर्व दिशा की ओर के दरवाजे के लिए बहुत उपयोगी सिद्ध होता है। पानी का पात्र दरवाजे के पास केवल भाई और रखना चाहिए दाएं और कदापि ना रखें।

यदि आपने ऐसा किया तो परिणाम दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण होगा। इस बात को समझाने के लिए हम आपको बताते हैं कि जब आप घर में खड़े हो और बाहर की ओर देख रहे हो तो पात्र आपके बाई ओर हो।

डॉल्फिन मछली का चित्र

ऐसी व्यवस्था के तहत लघु मछली घर या पानी में स्थित डॉल्फिन मछली का चित्र भी लगाया जा सकता है। हालांकि फेंगशुई में लघु मछलीघर लगाने को प्राथमिकता दी जाती है क्योंकि यह अत्यंत शुभ और सुखद परिणाम देने वाला माना जाता है।

ऐसा करने से शीघ्र प्रसन्न होते हैं हनुमान जी, पूर्ण करते हैं मनोकामनाएं, दूर करते हैं संकट

झूठी कोरोना रिपोर्ट लगाने पर भाजपा एमएलए व सीएमओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश

सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here