दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत ढही , एक की मौत, छह घायल

0
31

नयी दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को भारी बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 (टी1) की छत का हिस्सा ढह गया जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गयी और छह अन्य घायल हो गये।हादसे के बाद सियासी गलियारों में भी आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है।

नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल ने हताहतों की पुष्टि की और मृतक के परिवार को 20 लाख रुपये और प्रत्येक घायल को 3-3 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय को घटना की उच्च स्तरीय जांच करने के निर्देश दिये गये हैं। इसके साथ ही अन्य सभी हवाई अड्डों का विस्तृत संरचनात्मक निरीक्षण किया जायेगा।

Advertisment

इस बीच सुरक्षा उपाय के तहत टर्मिनल-1 पर उड़ानें और सभी सेवाएं दोपहर दो बजे तक निलंबित कर दी गयी हैं।

उन्होंने बताया कि टर्मिनल-1 से परिचालन करने वाली एयरलाइंस को प्रभावित यात्रियों को रिफंड जारी करने अथवा वैकल्पिक उड़ानें उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

एयरलाइन कंपनी इंडिगो के मुताबिक टर्मिनल को संरचनात्मक क्षति के कारण उड़ान संचालन प्रभावित हुआ है। सुबह 10.00 से दोपहर 14.00 बजे के बीच प्रस्थान करने वाली सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here