दीवाली के पूर्व लखनऊ में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत

0
238

मनोजज श्रीवास्तव/लखनऊ।दीपावली के एक दिन पूर्व उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गयी है। हाईअलर्ट पर चल रहे राजधानी के बंथरा इलाके में जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत हो गई है। त्यौहार के दिन एक ही गांव में 3 मौतों से हड़कंप मच गया है।

manoj shrivastav

लोगों का कहना है कि आबकारी विभाग की लापरवाही से देशी शराब ठेका पर जहरीली शराब बिक रही थी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है। घटना बंथरा के रसूलपुर लतीफ़ नगर गांव की है। जहरीली शराब पीने से मोहम्मद अनीस, राजकुमार और एक अन्य की मौत हो गई है। पता चला कि लतीफ़ नगर के सरकारी ठेके से इन्होने शराब ली थी। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने विंडीज नाम की शराब ली थी और राशन कोटेदार ननकऊ के घर में इसे पिया गया। पुलिस ने सूचना के फौरन बाद ननकऊ और शराब ठेके के सेल्समैन को हिरासत में ले लिया है। सरकारी ठेके की शराब से मौतों पर आबकारी विभाग पर सवाल खड़े हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार कल देर शाम लतीफ नगर के सरकारी ठेके से शराब देसी शराब का ब्रांड विंडीज खरीदा गया था। इलाके के राशन कोटेदार ननकऊ के घर पर बैठकर यह शराब पी गई,जिससे आज सुबह मोहम्मद अनीस, राजकुमार और एक अन्य युवक की मौत हो गई।पुलिस ने तीनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू कर दी है। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने बताया कि शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने राशन कोटेदार ननकऊ और शराब ठेके को सेल्समैन को हिरासत में ले लिया है।

Advertisment
सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here