धर्मपाल गुलाटी का गुरुवार को दिल का दौरान पड़ने के कारण निधन

0
226

नयी दिल्ली । एमडीएच मसालों के स्वयंभू ब्रांड एम्बेसडर महाशय धर्मपाल का जन्म 27 मार्च, 1923 को सियालकोट ( वर्तमान में पाकिस्तान ) में हुआ था। वर्ष 1933 में पांचवीं कक्षा की पढ़ाई पूरी करने से पहले ही उन्होंने स्कूल छोड़ दिया था। वर्ष 1937 में अपने पिता की मदद से उन्होंने व्यापार शुरू किया और उसके बाद साबुन, लकड़ी के सामान, कपड़ा, हार्डवेयर, चावल आदि का कारोबार किया।

कारोबार बढ़ने के साथ-साथ महाशय धर्मपाल धर्मार्थ के क्षेत्र में भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने अस्पताल और कई स्कूल आदि बनवाए। भारतीय मसालों की खुशबू बिखरने वाले महाशयां दी हट्टी (एमडीएच) समूह के संस्थापक महाशय धर्मपाल गुलाटी का गुरुवार को दिल का दौरान पड़ने के कारण निधन हो गया ।

Advertisment

पद्म भूषण से सम्मानित महाशय धर्मपाल ने माता चन्नन देवी अस्पताल में 97 वर्ष की आयु में आज अंतिम सांस ली । वह बीमारी की वजह पिछले कई दिनों से यहां भर्ती थे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय मसालों के अग्रणी कारोबारी महाशयां दी हट्टी ( एमडीएच) के मालिक धर्मपाल गुलाटी के निधन पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए उनके परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here