बदमाशों ने मारी केशव मौर्य के करीबी को गोली

0
354

मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ। प्रयागराज में आरएसएस के खंड कार्यवाह दिनेश मौर्य को बदमाशों ने गोली मार दी। मऊआइमा के मरखामऊ गांव निवासी दिनेश रोडवेज के संविदा कर्मी और पत्रकार के भाई हैं। सुबह छह बजे बस से उतर कर घर जाते समय मऊआइमा थाने के निकट छपाही बाग के समीप बाइक सवार दो बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया।

manoj shrivastav

गोली सर में लगने से वह गंभीर रूप से जख्मी हो कर सडक़ पर गिर पड़े। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग पहुंचे और सूचना पुलिस को दी। पुलिस दिनेश को सीएचसी ले गई। वहां हालत नाजुक देख शहर के एसआरएन हॉस्पिटल रेफर किया गया।

Advertisment

दिनेश मौर्या को गोली किन कारणों से मारी गई, यह अभी स्पष्ट नहीं है। फिलहाल गांव में एक पुराने मंदिर को लेकर कुछ लोगों से विवाद बताया जाता है। साथ ही मऊआइमा में अयोध्या मंदिर निर्माण के लिए राष्ट्रीय कार्यालय खोलकर चंदा एकत्र करने में सक्रिय भूमिका निभाने पर कुछ लाेगों द्वारा खुन्नस की बात भी सामने आ रही है। हालांकि, अभी कोई पुलिस अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। पुलिस का कहना है कि हमलावरों का पता लगाया जा रहा है।

दिनेश मौर्य लंबे समय से सिविल लाइंस रोडवेज डिपो में संविदा पर तैनात हैं।

वे आरएसएस से भी जुड़े हैं और खंड कार्यवाह हैं। दिनेश के बड़े भाई राकेश मौर्या पत्रकार हैं। गुरुवार देर रात घर जाने के लिए वह सिविल लाइंस से रवाना हुए। भोर में मऊआइमा चौराहे पर पहुंचे। यहां से ई-रिक्शे पर सवार होकर घर को निकले।घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगालने की कोशिश हो रही है।

सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here