बस्ती के प्रोफेसर संजय द्विवेदी बने आईआईएमसी के महानिदेशक बने

0
487

मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बस्ती में जन्में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय, भोपाल के कुलपति प्रो. संजय द्विवेदी को दिल्ली के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (आइआइएमसी) का महानिदेशक नियुक्त किया गया है।

manoj shrivastav

प्रो. द्विवेदी की यह नियुक्ति केंद्रीय मंत्रिमंडल ने की है। शीघ्र ही केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस संबंध में आदेश जारी किए जाएंगे। इसके बाद प्रो. द्विवेदी नया पदभार ग्रहण करेंगे। उनका कार्यकाल तीन साल का रहेगा। प्रो. द्विवेदी मूल रूप से माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय में जनसंचार विभाग के प्रोफेसर हैं। वे इस विभाग में विभागाध्यक्ष भी रह चुके हैं। बीते मार्च महीने में मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद उन्हें पत्रकारिता माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय विवि का रजिस्ट्रार नियुक्त किया गया था। कुछ दिन बाद ही उन्हें विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त कर दिया गया था। वे पत्रकारिता विवि में पिछले करीब 10 साल से पदस्थ हैं। इसके पहले वे सक्रिय तौर पर पत्रकारिता भी कर चुके हैं। इसके अलावा वे कई पुस्तकें भी लिख चुके हैं। जन्मजात मेधा सम्पन्न प्रोफेसर संजय द्विवेदी बाल काल से ही लिखने-पढ़ने मन लगने लगा था। लखनऊ, भोपाल, मुंबई में रह कर पत्रकारिता भी किये हैं।प्रो. द्विवेदी के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विवि के कुलपति का पद छोड़ने के बाद मध्यप्रदेश सरकार नए कुलपति की नियुक्ति करेगी। द्विवेदी की नियुक्ति की सूचना मिलते ही बस्ती में जश्न का माहौल बन गया। बुद्धिजीवीयों और पत्रकारों ने सोशल डिस्टनसिंग का पालन करते हुये एक-दूसरे को मिठाई खिलाई। जिसमें प्रोफेसर संजय द्विवेदी को भी आन लाइन जोड़ा गया।

Advertisment
सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here