भाजपा 200 सीटों के साथ पश्चिम बंगाल में बनाएगी सरकार

0
188

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी ने बिहार में हाल में ही हैरतअंगेज सफलता प्राप्त की है। इससे जहां भाजपा का उत्साह चरम पर है, वहीं विरोधी भी भाजपा के बढ़ते जनाधार से सकते में है। भाजपा नेतृत्व की नजर पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनावों पर है, इसे लेकर भाजपा नेतृत्व अब सक्रिय होता नजर आ रहा है, अब तक तो भाजपा के दावों को विपक्ष हल्के में ले जा रहा था, लेकिन बिहार के चुनाव के नतीजों को देखने के बाद अब पश्चिम बंगाल की ममता सरकार भी सतर्क हो गई है, उसे आगामी चुनावों को लेकर चिंता सताने लगी है। ममता बनर्जी के लिए यह बात इसलिए महत्वपूर्ण हो जाती है, क्योंकि बिहार में अधिकांश विपक्षी दल एकजुट होकर चुनाव लड़े थे लेकिन जिस तरह से चुनावी नतीजे आए वह विपक्षी दलों की नींद उड़ाने वाले थे। अब जब भाजपा की नजर पश्चिम बंगाल के चुनाव पर है तो ममता की नींद होना स्वाभाविक ही है, क्योंकि जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में अपना जनाधार बढ़ा रही है और राजनीतिक माहौल भी भाजपा के पक्ष में तैयार होता नजर आ रहा है ऐसे में ममता बनर्जी और भी सतर्क हो गई हैं, आगामी चुनाव भाजपा और पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के लिए आर पार की लड़ाई साबित हो सकते हैं। अगर भाजपा अपने संकल्प को पूरा करने में सफल रही और अपनी सरकार  पश्चिम बंगाल में अपनी सरकार बना लेती है तो ममता बनर्जी के लिए अस्तित्व का संकट पैदा हो जाएगा, इसलिए ममता बनर्जी के लिए यह चुनाव  जीतना उनके अस्तित्व की रक्षा के लिए अपरिहार्य बन गया है। अब जैसे-जैसे चुनाव का समय नजदीक आ रहा है वैसे वैसे सियासी गलियारों में पश्चिम बंगाल में हलचल होती नजर आ रही हैं। भाजपा अपने दांव चल रही है तो ममता बनर्जी अपनी सियासी को सेट करने में व्यस्त हैं। चुनाव के नतीजे चाहे जो भी हो लेकिन होंगे दिलचस्प इसमें कोई दो राय नहीं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को दावा करते हुए कहा कि पार्टी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस को सत्ता से उखाड़ फेंक 2021 विधानसभा चुनावों में 200 से ज्यादा सीटें हासिल कर सरकार बनाएगी।
श्री नड्डा दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को कोलकाता पहुंचे जहां उन्होंने बंगाल के विभिन्न जिले में नौ पार्टी दफ्तरों का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा।
श्री नड्डा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस परिवार की पार्टी बनकर रह गयी है और इसने बंगाल में असहिष्णुता बढ़ा दी है। भाजपा अध्यक्ष 2021 के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने दो दिवसीय दौरे पर यहां आए हैं।
इससे पहले श्री नड्डा के कोलकाता पहुंचने पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय सहित अन्य नेताओं ने पारंपरिक तरीके से उनका स्वागत किया।

सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here