महाराष्ट्र एटीएस के साथ मिल कर यूपी एटीएस ने कई जिलों में छापेमारी की, आधा दर्जन संदिग्धों को हिरासत में लेकर कर रही है पूछताछ!

0
195

मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ। यूपी में रोहिंग्या मुसलमानों की तलाश में बुधवार को एटीएस ने कई जिलों में छापेमारी किया है। रोहिंग्या और टेरर फंडिंग केस में उत्तर प्रदेश एटीएस ने आज गोरखपुर, खलीलाबाद, अलीगढ़ समेत कई जिलों में छापेमारी की है। इसके अलावा यूपी एटीएस की एक टीम महाराष्ट्र में भी छापेमारी कर रही है।

manoj shrivastav

रोहिंग्या और टेरर फंडिंग केस में उत्तर प्रदेश एटीएस ने आज गोरखपुर, खलीलाबाद, अलीगढ़ समेत कई जिलों में छापेमारी की है। इसके अलावा यूपी एटीएस की एक टीम महाराष्ट्र में भी छापेमारी कर रही है, जिसमें उसकी मदद महाराष्ट्र एटीएस कर रही है। अभी छापेमारी से जुड़ी कोई भी आधिकारिक जानकारी एटीएस की ओर से साझा नहीं की गई है।

Advertisment

जानकारी के मुताबिक, रोहिंग्या और टेरर फंडिंग केस में यूपी एटीएस आज बस्ती, अलीगढ़ समेत 5 जिलों में बड़ी छापेमारी कर रही है। ख़लीलाबाद के मोती नगर में रहने वाले अब्दुल मन्नान और दिनेश गुप्ता को एटीएस ने दबोचा है। शहर कोतवाली के मोहल्ला मोतीनगर और मोहिउद्दीनपुर से अब्दुल मन्नान और दिनेश गुप्ता की गिरफ्तारी हुई है।

छापेमारी के दौरान एटीएस ने सतंकबीरनगर जिले के खलीलाबाद से म्यांमार के रहने वाले अजीजुल हक उर्फ अजीजुल्लाह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किया गया आरोपी फर्जी पासपोर्ट के आधार पर 19 साल से भारतीय बनकर रह रहा था। आरोपी के पास से पकड़े के आरोपी के साथ लोगों की तलाश जारी है। आरोपी के पास से पुलिस को कई बैंक खातों के कागजात मिले है, जिसमें कई स्रोतों से रकम भी आई थी। आरोपी के फोन की भी पुलिस जांच करा रही है।

अपर पुलिस महानिदेशक, कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि एटीएस को सूचना मिली थी कि म्यांमार निवासी रोहिंग्या अवैध रूप से भारत में प्रवेश करके यूपी के कई जिलों में रह रहे हैं। जांच पड़ताल में पता चला कि पकड़े गए आरोपी ने दो पासपोर्ट भी बनवा रखे थे। इसके साथ ही उसने फर्जी राशन कार्ड, सर्टिफिकेट भी बना रखे हैं। फर्जी पासपोर्ट पर उसने सऊदी अरब और बांग्लादेश की यात्रा भी की है। जांच पड़ताल में ये भी पता चला कि 2017 में इसमें अपनी मां, बहन और दो भाइयों को भी अवैध रूप से भारत में प्रवेश करा चुका है, आरोपी ने उनके भी फर्जी दस्तावेज बनवाए थे।

एडीजी ने बताया कि यूपी एटीएस दूसरे राज्यों में भी रोहिंग्या मुसलमानों की छापेमारी कर रही है। उन्होंने बताया कि एटीएस की यूपी के अलग-अलग जिलों में छापेमारी जारी है। एडीजी ने बताया कि आरोपी के पास से दो भारतीय पासपोर्ट, तीन आधार कार्ड, एक पैन कार्ड, तीन डेबिट कार्ड, राशन कार्ड और पांच बैंकों की पासबुक मिली है। पकड़ा गया आरोपी मूल रूप से म्यांमार के नयाफारा थाना बुलिडंग, जिला आक्याब रखाइन का रहने वाला है। समाचार लिखे जाने तक एटीएस पकड़े गये संदिग्धों से पूंछ तांछ कर रही है।

एटीएस की छापेमारी में गिरफ्तार रोहिंग्या अजीजुल्लाह ने पूछताछ में बताया कि वह पिछले 19 साल से भारत में आराम से रह रहा था। 2001 में वह बांग्लादेश के रास्ते भारत आया था। इसके बाद उसने अपने नाम से फर्जी राशन कार्ड, आधार कार्ड और भारतीय पासपोर्ट तैयार करवाया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 2017 में वह अपनी मां आबिदा खातून, बहन फातिमा खातून, दो भाई जिया उल हक और मोहम्मद नूर को भी भारत ले आया था। उसके भाई जियाउल हक इस समय नासिक में रहता है। बहनोई नूर आलम और भाई मोहम्मद नूर खलीलाबाद आने के बाद कहीं चले गए हैं।

सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here