यूपी के सभी रिकॉर्ड टूटे, एक दिन में 817 नए मामले, मौत का आंकड़ा पांच सौ के पार, संक्रमितों की संख्या 16 हजार के पार

0
336

मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है। शुक्रवार को नए केस के मामले में अब तक के सारे रिकॉर्ड टूट गए। बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना के 817 नए मामले दर्ज हुए हैं।

manoj shrivastav

यह एक दिन में अबतक की सर्वाधिक संख्या है। इसके साथ ही कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 16 हजार को पार कर गई है।कोरोना के काल के नियमित ब्रीफिंग में आये प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इस बीमारी से मरने वालों की संख्या भी 500  के ऊपर जा पहुंची है। बीते 24 घंटे में आए 817 नए मामलों के साथ राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 16 हजार 594 है। इसमें से 9995 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। फिलहाल कोरोना के 6092 संक्रिय मामले हैं,जिनका अलग- अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं कोरोना की चपेट में आकर जान गंवाने वालों की संख्या 507 हो गई है। उन्होंने बताया कि हम रोज अपनी जांच क्षमता बढ़ा रहे हैं। गुरुवार को राज्य के विभिन्न लैब में 17 हजार 221 सैंपल की जांच हुई। जल्द ही हम प्रतिदिन 20 हजार सैंपल की टेस्टिंग करने लगेंगे। अभी तक राज्य में 5 लाख 32 हजार 505सैंपल की कोरोना जांच हो चुकी है।अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि आशा वर्कर लगातार प्रवासी श्रमिकों और ट्रैकिंग कर रही हैं। अभी तक कुल 17 लाख 54 हजार 920 प्रवासी कामगारों को ट्रैक किया गया है। इसें से 1522 में कोई न कोई कोरोना के लक्षण मिले हैं। इन सभी की कोरोना जांच की जाएगी। इसकी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उन्होंने कहा कि हमारी टीमों द्वारा मेडिकल स्क्रीनिंग का काम भी चल रहा है।ब्रीफिंग में उपस्थित अपर गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि हर जिले में कोरोना जांच की व्यवस्था हो ताकि किसी भी व्यक्ति को टेस्टिंग के लिए अन्य जनपद में जाने की जरूरत न पड़े। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में टेस्टिंग और भी बेढ़गी,ये विश्वास हमारे अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को दिया है। इस माह के अंत तक लगभग 6 चिकित्सा विभाग की नई टेस्टिंग लैब (लेवल-2) शुरू हो जाएगी।और लेवल-3 की लैब का काम भी जल्दी शुरू होगा।

Advertisment
सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here