ये 50 नगर निगम बन रहे कोरोना के केन्द्र , भेजी विशेषज्ञों की टीम

0
277
नई दिल्ली। ये 50 नगर निगम बन रहे कोरोना के केन्द्र। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश के 15 राज्यों के 50 नगर निगमों में विशेषज्ञों की टीमें भेजी हैं। विशेषज्ञों की टीम में तीन सदस्य हैं, जिनमें संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी के साथ दो जन स्वास्थ्य विभाग के विशेषज्ञ शामिल किए गए हैं। यह टीमें निगमों के अधिकारियों के साथ वहां कोरोना के बढ़ते मामलों को कम करने की दिशा में काम करेंगे। इसके साथ विशेषज्ञ फील्ड में निगमों के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर तेजी से बनाए गए रणनीति को लागू करेंगे।
बता दें कि इन 15 राज्यों में ही देश में कोरोना के 70 फीसदी से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इनमें दिल्ली के तीनों नगर निगम भी शामिल हैं। इसके साथ महाराष्ट्र के 7 जिले व नगर निगम, राजस्थान के 5 नगर पालिका परिषद्, बिहार में 4, उत्तर प्रदेश में 4, ओडिशा में 5, पश्चिम बंगाल में 3, मध्य प्रदेश में 5, तमिलनाडु में 7, तेलंगाना में 4 नगर निगम और नगर पालिका शामिल हैं। ये टीमें अगले दो महीने तक इन राज्यों के नगर निगमों के साथ मिलकर फील्ड में काम करेंगे।
सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here