योगी पहले खुद लगवायें कोविड वैक्सीन तब शुरू करें- अजय कुमार”लल्लू”

0
381

मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ। 16 जनवरी से पूरे देश में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है। इसको लेकर राजनीतिक बयानबाजियों का दौर भी जारी है।

manoj shrivastav

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वैक्सीन लगवाकर कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत करने की अपील की है। बता दें कि इससे पहले कई नेता पीएम मोदी से भी ऐसी अपील कर चुके हैं।

Advertisment

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं योगी आदित्यनाथ जी से आग्रह करता हूं कि वे पहले खुद टीका लगवाएं और फिर टीकाकरण शुरू करें ताकि प्रदेश के लोगों में कोई संदेह न रहे। बता दें कि पुणे और हैदराबाद से कोविशील्ड और कोवैक्सीन के टीके पूरे देश में पहुंच रहे हैं। 16 जनवरी से देशव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू होगा। सबसे पहले हेल्थ और फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा।

देश में टीकाकरण अभियान के पहले दिन 16 जनवरी को करीब तीन लाख स्वास्थ्य कर्मियों को 2,934 केंद्रों पर टीके लगाए जाएंगे। प्रत्येक टीकाकरण सत्र में अधिकतम 100 लोग होंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों से कहा है कि वे हर सेंटर पर ज्यादा संख्या में टीकाकरण न करें।

देश में दो टीकों को इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मंजूरी मिली है। इन दोनों के नाम सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) की कोविशील्ड और हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक की कोवैक्सीन हैं। 3 जनवरी को दवा नियामक ने अपनी सुरक्षा और इम्युनोजेनेसिटी डेटा के आधार पर दोनों टीकों को मंजूरी देने की घोषणा की थी। सरकार ने कहा है कि दोनों टीकों का हजारों लोगों पर परीक्षण किया गया है और वे सबसे सुरक्षित हैं। बता दें कि देश मे पहले 5 हजार केंद्र बने थे जो 3 हजार कर दिया गया। उसके बाद यूपी में 11लाख कोरोना वैक्सीन आये हैं। जिसे लगाने के लिये पहले 852 से केंद्र चिन्हित किये गये थे जो अब घटा कर 317 कर दिया गया है।

सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here