वेलेंटाइन सप्ताह में लगी होडिंग बनी आकर्षक का केंद्र

0
230

मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ। 7 फरवरी से वेलेंटाइंस डे वीक शुरू हो गया है। 14 फरवरी तक यह प्यार का सप्ताह मनाया जाता है। हर रोज प्यार के इजहार के लिए खास दिन होता है।लेकिन अबकी बार राजधानी में प्यार के इस वीक में कुछ अलग नजारा देखने को मिल रहा है।

Advertisment

यूपी की राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके गोमतीनगर के चौराहों सहित लखनऊ मे कई स्थान  पर ऐसे होर्डिंग और पोस्टर लगाए गए हैं। सड़कों पर लगे ‘सिद्धि हेट्स शिवा’ वाले होर्डिंग और पोस्टर किसी की बेवफाई बयां कर रहे हैं। पोस्टर देख कर ही समझ आ जाता है कि लड़की को शायद प्यार में धोखा मिला होगा, तभी ‘शिवा’ से नफरत करने वाली ‘सिद्धी’ ने इसे सरेआम कर दिया है। लड़की ने अपने प्रेमी को बदनाम करने का यह नया तरीका इजाद किया है।

‘सिद्धी हेट्स शिवा’ के पोस्टर देख लोग हैरत में हैं। लखनऊ मे ये होर्डिंग्स गोमतीनगर के अलावाआलमबाग क्षेत्र में भी लगे हैं। इसके अलावा करीब पांच से छह अन्य स्थानों पर भी होर्डिंग्स लगाए गए हैं। होर्डिंग्स  में सफेद रंग से पेंट करने के बाद काले रंग से सिद्धि हेट्स शिवा लिखा गया है। इसी में एक तरफ दिल बना है जिसे क्रॉस कर दिया गया है। ‘सिद्धी हेट्स शिवा’ के होर्डिंग्स और पोस्टर देख लोग इस के पीछे छिपी स्टोरी जानने के लिए उत्सुक हैं। हालांकि, यह बात अभी तक सामने नहीं आई है कि पोस्टर लगाने वाला है कौन और उसने ऐसा क्यों किया है। लेकिन होर्डिंग्स और पोस्टर देखकर ये पता चलता है कि प्यार मे धोखा खाने वाली ‘सिद्धी’  नाम की लड़की ने अपने लवर शिवा की बेवफाई मे यह काम किया है। कुछ लोगों का मानना है कि यह किसी सीरियल या फिल्म की स्टोरी को प्रोमो भी हो सकता है, लेकिन जब तक पूरे रहस्य से पर्दा न उठे तब तक इसको लेकर तरह-तरह की चर्चा चलती रहेगी।

सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here