शौर्य चक्र लौटाने से संबंधित मीडिया रिपोर्ट का खंडन

0
211

नयी दिल्ली ।एक क्षेत्रीय भाषा के अखबार ने आज प्रकाशित अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि किसान आंदोलन के समर्थन में 25,000 सैनिकों ने अपने शौर्य चक्र पदक वापस लौटा दिए हैं। मंत्रालय ने कहा हैै कि यह पूरी तरह से गलत, निराधार और दुर्भावनापूर्ण है और इसका उद्देश्य हमारी बहादुर सेनाओं की प्रतिष्ठा, सम्मान और गौरव को नुकसान पहुंचाना है। रक्षा मंत्रालय ने मीडिया में आई उस रिपोर्ट का खंडन किया है जिसमें किसान आंदोलन के समर्थन में 25,000 सैनिकों द्वारा शौर्य चक्र पदक वापस लौटाने की बात कहीं गई है।

रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को वक्तव्य जारी कर कहा कि एक क्षेत्रीय भाषा के अखबार ने आज प्रकाशित अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि किसान आंदोलन के समर्थन में 25,000 सैनिकों ने अपने शौर्य चक्र पदक वापस लौटा दिए हैं।

Advertisment

मंत्रालय ने कहा हैै कि यह पूरी तरह से गलत, निराधार और दुर्भावनापूर्ण है और इसका उद्देश्य हमारी बहादुर सेनाओं की प्रतिष्ठा, सम्मान और गौरव को नुकसान पहुंचाना है। वास्तव में, वर्ष 1956 से 2019 के बीच केवल 2,048 शौर्य चक्र पदक पुरस्कार स्वरूप दिए गए हैं।

मंत्रालय ने मीडिया को सलाह दी है कि इस तरह के झूठे और दुर्भावनापूर्ण समाचारों से सावधानी बरतें, तथ्यों की जाँच करें और गलत समाचारों के प्रकाशन से बचें।

सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here