सबक लेने की जरुरत: शिवपाल भी लव जेहाद कानून के विरोधी

0
329

मुरादाबाद। राम मंदिर को लेकर पहले से समाजवादी हिंदू जनमानस के निशाने पर रहे। हिंदू विरोधी मानसिकता का उन्हें चुनावों में भी खामियाजा भुगतना पड़ा है। एक के बाद दूसरे चुनाव हारे हैं लेकिन वह अपनी हार से सबक लेने को तैयार नहीं नजर आ रहे हैं।

समाजवादी पार्टी से अलग हुए शिवपाल सिंह यादव की भी कमोवेश अभी यही स्थिति है वे अपनी हार से सबक लेने को तैयार नजर नहीं आ रहे हैं और अब इस क्रम में लव जिहाद को ही नकारते दिख रहे हैं जबकि देशभर में इसे लेकर आक्रोश पनप रहा है। देश में ‘लव जिहाद’ का मुद्दा इस समय काफी सुर्खियों में है और उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार इसके लिये कानून बनाने जा रही है लेकिन प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने इसका विरोध किया है ।

Advertisment

सीटों को लेकर भी बात हो जाएगी। समाजवादी पार्टी से सम्मानजनक तरीके से ही गठबंधन होगा:शिवपाल

श्री यादव ने आज यहां कहा कि लव जिहाद जैसा शब्द संविधान में नहीं है । भाजपा झूठ बोलने में माहिर है और इस कानून के मामले में भी झूठ बोला जा रहा है । कई भाजपा नेताओं के परिवार के सदस्यों ने भी दूसरे धर्म में शादी की है। मैं भाजपा नेताओं से पूछता हूं कि क्या ये विवाह ‘लव जिहाद’ की परिभाषा में आते हैं ?

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में पार्टी गठबंधन करके ही चुनाव मैदान में उतरेगी । पार्टी बड़े और छोटे दोनों से गठबंधन करेगी । अभी चुनाव होने में करीब डेढ़ साल है। सीटों को लेकर भी बात हो जाएगी। समाजवादी पार्टी से सम्मानजनक तरीके से ही गठबंधन होगा।

प्रसपा अध्यक्ष ने कहा कि सभी 75 जिलों में संगठन खड़ा हो गया है। भाजपा को गठबंधन कर ही हराया जा सकता है ।

सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here