सावधान रहिए, चीन निर्मित समान किसी नए खतरनाक रोग का संवाहक हो सकता है

0
212
सावधान रहिए, चीन निर्मित समान किसी नए खतरनाक रोग का संवाहक हो सकता है – यशवन्त सिंह
चीन के नापाक इरादे से देश को बचाने के लिए दीपपर्व के अवसर पर लें सिर्फ स्वदेशी अपनाने का संकल्प-विधानपरिषद सदस्य
लखनऊ। लोकतन्त्र सेनानी कल्याण समिति के संरक्षक विधान परिषद सदस्य श्री यशवन्त सिंह ने कहा है कि कोरोना के माध्यम से चीन ने सम्पूर्ण विश्व की अर्थव्यवस्था को तबाही की ओर ढकेल दिया है। उसका कोई भी सामान खरीदते समय इसे ध्यान में रख्खें और सावधान रहें कि सस्ते के चक्कर में आपके द्वारा खरीदा गया चीन निर्मित समान आपके घर परिवार सहित सम्पूर्ण देश में किसी नए खतरनाक रोग का संवाहक हो सकता है।
चन्द्रशेखर चबूतरा ( दारुल शफ़ा, लखनऊ ) पर हुई लोकतन्त्र सेनानी कल्याण समिति की एक बैठक में समिति के संरक्षक विधानपरिषद सदस्य श्री यशवन्त सिंह ने कहा कि चीन अपने किस सामान के माध्यम से किस रोग का कीटाणु भेज रहा है, यह जानना बहुत मुश्किल है। इसलिए उसके कीटाणु हमले से बचने का सबसे सरल रास्ता है कि हम लोग किसी कीमत पर चीन के सामान का उपयोग नहीं करें। उन्होंने कहा है कि यदि हम ऐसा करते हैं तो हम केवल खुद को नहीं, अपने इस महान देश को भी चीन के नापाक इरादे और कीटाणु हमले से बचाने में कामयाब रहेंगे।
लोकतन्त्र सेनानी कल्याण समिति के संरक्षक विधानपरिषद सदस्य श्री यशवन्त सिंह ने कहा है कि हम आप जब भारत में निर्मित सामान खरीदते हैं तो भारत की अर्थव्यवस्था को गतिशील करते हैं, मजबूत करते हैं। हम आप जब दूसरे देश का सामान खरीदते हैं तो उस देश की अर्थ व्यवस्था को मजबूत करते हैं। हम आप जब चीन निर्मित समान खरीदते हैं तो उस देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होती है जो भारत और भारतीयता का दुश्मन है। उन्होंने कहा कि सस्ते के चक्कर में चीन निर्मित सामान खरीदकर अपने देश के दुश्मन की मदद करने का पाप किसी कीमत पर नहीं करें।
लोकतन्त्र सेनानी कल्याण समिति के संरक्षक विधानपरिषद सदस्य श्री यशवन्त सिंह ने सूबे के सभी लोगों से अपील किया है कि इस बार की दीपावली में न पड़ाका बजाएं, न जुआ खेलें। माटी का दीप जलाएं, प्रसाद चढ़ाएं, सिर्फ स्वदेशी अपनाने का संकल्प लें और मां लक्ष्मी से प्रार्थना करें कि इस महान देश की आर्थिक स्थिति को कोरोना के दुष्प्रभाव से बचाएं। उन्होंने कहा कि हमारी यही पूजा देश की वास्तविक  पूजा है। हमारा यह स्वदेशी अपनाने का संकल्प ही देश को चीन के कीटाणु हमले से बचाएगा और देश को आर्थिक मंदी के दौर से भी उबारेगा।
बैठक की अध्यक्षता चीन निर्मित सामग्री बहिष्कार मोर्चा के संयोजक धीरेन्द्र नाथ श्रीवास्तव ने की। इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री यशपाल सिंह चौहान, लोकतन्त्र सेनानी श्याम जी त्रिपाठी, युवा नेता समर बहादुर सिंह, भोला सिंह, अतुल चौबे, पप्पू पाल, अमित प्रजापति और हरिकेश कनोजिया आदि ने भी चीन निर्मित सामग्री बहिष्कार करने की अपील की और कहा कि देशी अपनाने का संकल्प ही देश को आर्थिक मंदी से उबार सकता है।
सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here