पुणे से लखनऊ पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप

0
233

मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ। यूपी में 16 जनवरी से शुरू होने वाले कोरोना टीकाकरण के लिए वैक्सीन की पहली खेप राजधानी लखनऊ पहुंच गई है।

manoj shrivastav

यहां से इस वैक्सीन को जिन जिलों में टीकाकरण होना है वहां ले जाया जाएगा। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि मंगलवार को शाम करीब चार बजे एक विशेष विमान से वैक्सीन को पुणे से लखनऊ लाया गया। इसको लेकर अमौसी एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी किया गया था।

Advertisment

वैक्सीन को सीआईएसएफ की देख-रेेख में रेफ्रिजरेटर में रखा गया है। वहीं, प्रदेश में सोमवार को कोरोना टीकाकरण का अंतिम ड्राई रन संपन्न हो गया।16 जनवरी से उत्तर प्रदेश में भी टीकाकरण आरम्भ हो रहा है। एयरपोोर्ट सेे एसी फ्रीजर वाले वैन ने रख कर वैक्सीन को भंडारण के लिये भेजा गया। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा मंत्री जय प्रताप सिंह ने वैक्सीन वैन को एयरपोर्ट से झंडा दिखा कर रवाना किया।

सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here