सपने में कुश्ती और चहरे पर झुर्री

0
107
Blame, imitation, exile, immoral, dream of immortality

कुश्ती लड़ना- यदि कोई व्यक्ति कुश्ती लड़ने का स्वप्न देखे तो उसे बड़ा परिश्रमी जीवन व्यतीत करना पड़ेगा। यही स्वप्न यदि कोई मजदूर देखे तो किसी गंवार और असभ्य स्त्री के विवाह में उसका हाथ होगा। यही स्वप्न यदि कोई रोगी देखे तो उसकी बीमारी और अधिक उलझनपूर्ण होगी। ऐसा स्वप्न देखने वाले कैदी को उसके करावास के दिनों में बहुत कठिन परिश्रम करना पड़ेगा। स्वप्न में किसी पहलवान से बातचीत करना बताता है कि द्रष्टा का शक्तिशाली व्यक्तियों से झगड़ा होगा। स्वप्न में पहलवान से झगड़ा होना द्रष्टा की प्रसिद्धि का सूचक है।

झुर्री – यदि कोई स्वप्न में अपने चेहरे पर झुरियां देखे तो समझो उसका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यही स्वप्न यदि कोई विवाहित स्त्री देखे तो उसका पति उसे बहुत प्यार करेगा यदि कोई कुमारी यह स्वप्न देखे तो बहुत से लोग उसकी सुन्दरता की प्रशंसा करेंगे। यही स्वप्न यदि कोई कुमार देखे तो उसके सम्मुख अनेकों सुन्दर कुमारियों की और विवाह के प्रस्ताव आयेंगे। ऐसा स्वप्न देखने वाला रोगी शीघ्र संतुष्ट स्वास्थ्य वाला हो जायेगा। स्वप्न में दूसरे के चेहरे पर झुर्रियां देखना द्रष्टा के लिए चिन्ता का सूचक है। अपनी पत्नी के चेहरे पर झुर्रियां देखने का स्वप्न अपने घरेलू मामलों में ठीक प्रबन्ध करने को चिन्ता का सूचक है।

Advertisment
सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here