स्वप्न में स्वतन्त्रता, अपच, नील या नीले कपड़े, इंजेक्शन, चोट

0
41
sapane mein pet phoolane ka arth

स्वतन्त्रता– यदि कोई स्वप्न में देखे कि वह स्वतन्त्र हो गया है तो समझो वह शीघ्र ही जेल के अन्दर होगा। स्वतन्त्रता की मांग करने वालों की सहायता का स्वप्न बताता है। कि उस पर राजद्रोह का मुकदमा चलेगा।

अपच – अपच रोग से पीड़ित होने का स्वप्न समृद्धि का सूचक है। अपच रोग का इलाज कराने का स्वप्न स्वास्थ्य बिगड़ने का चिन्ह है। यदि कोई सैनिक अपच रोग ग्रस्त होने का सपना देखे तो वह छुट्टी पर घर जायेगा। यदि कोई दूसरों की अपच का इलाज करने का स्वप्न देखे तो वह जुआ खेल कर धन खोयेगा।

Advertisment

नील या नीले कपड़े – नील या नीले वस्त्र देखना समृद्ध यात्रा का सूचक है। यदि नील या अन्य वस्तु से कपड़े नीले रंगने का सपना देखे तो वह व्यापार में परिश्रम तो बहुत करेगा पर लाभ बहुत कम होगा। यदि कोई व्यक्ति नीले कपड़े पहने तलवार हाथ में लिये द्रष्टा के घर में प्रवेश करे तो उसे मृत्यु दण्ड प्राप्त होगा। नील का व्यापार करने का स्वप्न समुद्र पार के व्यापार से लाभ का द्योतक है।

इंजेक्शन ( सूचिवेधन ) टीका या सुई लगाना– यदि कोई किसी रोग के लिए इंजेक्शन लगाये जाने का स्वप्न देखे तो वह किसी भयानक रोग में ग्रस्त होगा। दूसरों को इंजेक्शन लगाना अच्छे स्वास्थ्य का द्योतक है। असफल इंजेक्शन लगवाने का स्वप्न बताता है कि वह रोगमुक्त होगा। यदि कोई स्त्री अपने पति को इंजेक्शन लगाने का स्वप्न देखें तो वह अपने सुन्दर तरीकों से अपने पति की प्रिय बन जायेगी।

चोट– यदि कोई स्वप्न में चोट लगना देखे तो उसे सब ओर से आनन्द की प्राप्ति होगी। यदि घोड़े से गिरकर चोट लगने का स्वप्न देखे तो वह सेना में अधिकारी बनेगा। किसी अपरिचित को चोट पहुंचाने का अर्थ है पड़ोसियों से अज्ञात खतरा। यदि अपने सम्बन्धियों को चोट पहुंचाये तो किसी न किसी कारण से वे अप्रसन्न होंगे।

कौवे के बिना अधूरा होता है श्राद्ध

नवरात्रि कैसे मनाए

सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here