मैहर बस-डंपर हादसे में अब तक नौ लोगों की मौत, तेइस घायल

0
38
accident

मैहर।मध्यप्रदेश के मैहर जिले के नादन थाना क्षेत्र में बस-डंपर हादसे में आज सुबह तक नौ लोगों की मृत्यु हो गयी है। इनमें छह की घटना स्थल पर, जबकि तीन ने अस्पताल में उपचार के दौरान दमतोड़ दिया। तेइस अन्य घायल है, जिनका इलाज किया जा रहा है। बस प्रयागराज (उत्तरप्रदेश) से नागपुर (महाराष्ट्र) जा रही थी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से महाराष्ट्र के नागपुर जा रही बस कल देर रात्रि मैहर के नादन थाना से करीब एक किलोमीटर दूर सड़क किनारे खडे डंपर से टकरा गयी। दुर्घटना इतनी भीषण थी कि बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी। हादसे में छह यात्रियों ने मौके पर दमतोड़ दिया, जबकि तीन यात्रियों की सतना जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी। दुर्घटना में तेइस यात्री घायल बताए जा रहे हैं, जिनका मैहर, अमरपाटन, सतना और रीवा के अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। घायलों में बस चालक भी शामिल है।

Advertisment

बताया गया है कि बस काफी तेज गति से जा रही थी और वह सड़क किनारे खड़े एक डंपर से टकरा गयी। भीषण टक्कर के कारण बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी है। मृतकों में चार की पहचान हो गयी है। इनमें दो वर्षीय बालक देवांश साहू, अंबिका प्रसाद (55), लल्लू यादव (60) और प्रांजल विश्वकर्मा (18) शामिल हैं। यह सभी उत्तर प्रदेश के जौनपुर, प्रतापगढ़ और गोरागंज के निवासी है। शेष अन्य मृतकों की पहचान की जा रही है।

दैनिक तर्पण विधि : पितृपक्ष

मृतक का तर्पण क्यों किया जाता है

 

नवरात्रि कैसे मनाए

सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है और न ही अंत है, ऐसे मे वैदिक ज्ञान के अतुल्य भंडार को जन-जन पहुंचाने के लिए धन बल व जन बल की आवश्यकता होती है, चूंकि हम किसी प्रकार के कॉरपोरेट व सरकार के दबाव या सहयोग से मुक्त हैं, ऐसे में आवश्यक है कि आप सब के छोटे-छोटे सहयोग के जरिये हम इस साहसी व पुनीत कार्य को मूर्त रूप दे सकें। सनातन जन डॉट कॉम में आर्थिक सहयोग करके सनातन धर्म के प्रसार में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here